Bihari junction की खबर पर मुहर , बिहार प्रदेश अध्यक्ष बने दिलीप जायसवाल

बिहारी जंक्शन चैनल ने ज्ञात सूत्रों के हवाले से खबर दिया था की बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बिहारी में लोकसभा चुनाव में खराब नतीजों को देखते हुए कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है । साथ ही साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के कुछ नेता सम्राट चौधरी के उग्र बयान की भी निंदा करते हैं और उनके असंतुष्ट होने की खबर अंदरखाने से आ रही थी । कुशवाहा वोट बैंक को बीजेपी में टर्न अप नही करा पाने का रिपोर्ट कार्ड है । कुछ दिन पहले लोकसभा चुनाव के परिणाम पर पटना में हुए समीक्षा बैठक में भी कई नेता दबी जुबान से सम्राट के विदाई का अनुमान लगा रहे थे ।

अंततः इन्ही सारी कयासों पर आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विराम लगाते हुए खगड़िया के शीर्ष नेता विधान परिषद सदस्य और भूमि राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल को बिहार प्रदेश अध्यक्ष तत्काल प्रभाव से नियुक्त कर दिया ।।

भूमि राजस्व विभाग में हालिया समय में लगातार चर्चा में रहे है दिलीप जायसवाल , कुछ तूफानी करने और भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों के लिए रोबिन हुड टाइप छवि बहुत कम समय में बन रही है । माना जा रहा है की बीजेपी  अपने छिटकते कोर वोट बैंक यानी बनिया वोट बैंक में सेंध लगाने की तरफ एक बड़ा कदम है ।।

सम्राट चौधरी अभी उप मुख्यमंत्री पद पर हालाकि बने रहेंगे ।। आगे सम्राट का क्या होगा बीजेपी में भविष्य ये तो समय ही बताएगा ।

Digital Griot
marketmystique